नेटसर्फ क्या है? Netsurf business plan in Hindi

Netsurf business plan in Hindi


जय श्री राम मित्रो आज मैं आपको एक ऐसे बिजनेस प्लान के बारे में जानकारी देने वाला हू जिसमे काम करके आप अच्छा खासा कमीशन कमा सकते है दोस्तों यदि आप Netsurf business plan in Hindi के बारे में जानना चाहते तो आप बिल्कुल सही जगह है आज मैं आपको नेटसर्फ कंपनी के बारे में बहुत अच्छी जानकारी देने वाला हू।

दोस्तों यह एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है मैं आप सभी को बता दूं नेटवर्क मार्केटिंग एक ऐसा व्यवसाय होता है जिसे आप कभी भी कर सकते हैं यहां काम करने का कोई समय नहीं होता है और यहां से अगर आप मेहनत और लगन से काम करते रहते हैं तो आप कम समय में अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं और अपने सपनों को भी पूरा कर सकते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग क्षेत्र में सफल होने का आंकड़ा बहुत कम होता है यहां पर बहुत लोग शुरुआत में ही बिजनेस को छोड़ देते हैं क्योंकि इस बिजनेस में शुरुआत में काफी समय लगता है यानी यहां पहली इनकम आने में कभी कभी बहुत अधिक समय लग जाता है नेटवर्क मार्केटिंग क्षेत्र में आपको पेशंस अर्थात धैर्य रखने की बहुत आवश्यकता होती है


नेटवर्फ कंपनी से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण सवाल

नेटसर्फ कंपनी क्या है ?

दोस्तों नेट सर्फ कंपनी एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जिसमें आप प्रोडक्ट बेच कर तथा टीम बनाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं परंतु यहां पैसा कमाने के लिए हर व्यक्ति को सबसे पहले कंपनी के प्रोडक्ट खरीदने होंगे।

Netsurf किसकी कंपनी है ?

दोस्तों नेटवर्क्स नेट सर्फ कंपनी गीत तीन मालिक है या डायरेक्टर है जो कि है सुजीत सोहनलाल, संजय मालपानी और चंद्रकांत गणु।

नेटसर्फ कंपनी की स्थापना कब हुई ?

15 मार्च 2000 को netsurf कंपनी एमसीए रजिस्टर हो गई थी।


Netsurf प्रोडक्ट्स क्या, कितने और कोन से है?

दोस्तों नेट सर्फ कंपनी में प्रोडक्ट्स की कुछ कैटेगरी है जैसे कि पर्सनल केयर, हेल्थ केयर, एग्री केयर और कॉस्मेटिक कंपनी के पास 120 से भी ज्यादा प्रोडक्ट्स है एग्रीकल्चर कैटेगरी में कंपनी के 13 से अधिक प्रोडक्ट्स है।


Netsurf कंपनी कैसे ज्वाइन करे ?

दोस्तों यदि आप इस कंपनी को ज्वाइन करना चाहते हैं तो जिस भी व्यक्ति ने आपको कंपनी के बारे में बताया आप उससे कहकर भी कंपनी ज्वाइन कर सकते हैं या फिर आप गूगल में नेटसर्फ सर्च करके इसकी ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर लॉगिन करके भी कंपनी को ज्वाइन कर सकते हैं।


Netsurf Real or Fake ?

मित्रों मित्रों नेट सर्फ कंपनी एक लीगल डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है लेकिन नेटवर्क मार्केटिंग क्षेत्र में सभी लोग सफल नहीं हो पाते हैं और बहुत कम ही लोग इस फील्ड में सफल हो पाते हैं क्योंकि इस बिजनेस में आपको धैर्य बनाए रखने की बहुत आवश्यकता होती है यदि आप धैर्य नहीं रख पाते हैं जिसकी शुरुआत में बहुत अधिक आवश्यकता होती है तो आप इस बिजनेस को छोड़ देते हैं और आपको नेटवर्क मार्केटिंग क्षेत्र से कुछ भी हासिल नहीं होता है बाकी कंपनी बिल्कुल रियल है।

तो चलिए विस्तार से जानते हैं नेटसर्फ बिजनेस प्लान के बारे में –

नेटसर्फ क्या है ? (Netsurf Kya Hai in Hindi)

दोस्तो यह एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है दोस्तों यह एक भारतीय नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है इस कंपनी का पूरा नाम नेटसर्फ कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड है इसका ऑफिस महाराष्ट्र के पुणे शहर में है यह कंपनी एमसीए रजिस्टर है यह सन 2000 में एमसी रजिस्टर हो गई थी नेट सर्फ कंपनी में तीन डायरेक्टर है संजय मालपानी, केतन चंद्रकांत गणु और सुजीत सोहन लाल जैन आदि।

नेट सर्फ कंपनी से आप दो तरीके से पैसा कमा सकते हैं पहला उसकी प्रोडक्ट्स बेचकर और दूसरा अधिक से अधिक लोगों को जोड़कर क्योंकि किसी भी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से आप तभी पैसा कमा सकते हैं जब तक उसके प्रोडक्ट दिखते हो अब चाहे वह आपके द्वारा हो या आपकी टीम के द्वारा।

Netsurf Products Details in Hindi

दोस्तों किसी भी नेटवर्क मार्केटिंग में किसी ना किसी भी प्रकार का प्रोडक्ट होता है उसी प्रकार नेट सर्फ कंपनी में भी कुछ प्रोडक्ट्स है जो कि मैं आपको बताने वाला हूं इसमें पर्सनल केयर हेल्थ केयर और एग्रीकल्चर आदि कैटेगरी के प्रोडक्ट शामिल है दोस्तों नेट सर्फ कंपनी से जुड़कर आप इसके डिस्ट्रीब्यूटर बन जाते हैं इसके बाद अब यदि इसकी प्रोडक्ट्स को उनकी मार्केट प्राइस पर बेचते हैं तो आप कमीशन कमा सकते हैं 

दोस्तों नेट सर्फ कंपनी में प्रोडक्ट्स बहुत अधिक है तो आप यहां से प्रोडक्ट बेचकर काफी पैसा कमा सकते हैं किसी भी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में यदि जितने ज्यादा प्रोडक्ट्स होंगे तो लोगों के पास कई सारे प्रोडक्ट के ऑप्शन होंगे ताकि वह कंपनी को ज्वाइन करने में कम सोचेंगे।

नेट सर्फ कंपनी में निम्नलिखित प्रकार के प्रोडक्ट्स कैटेगरी है नेट सर्फ कंपनी खुद की ब्रांड के प्रोडक्ट है जो के निम्न है


नेटसर्फ ब्रांड –

Herbs & More

Biofit

Clean & More

Naturamore

Rang De

नेटसर्फ कंपनी जानकारी (Netsurf Company Profile in Hindi)

Address –   Sr No. 107 Emirus Bldg. E 4th,7th,8th &Terrace Floor, Baner PUNE Pune MH 411045 IN


Email  – info@netsurfnetwork.com


Customer Care Number – 08069192222


Date of Incorporation – 15/03/2000


CIN   –  U74110PN2000PTC142615


Netsurf Business Plan in Hindi

दोस्तों नेट सर्फ कंपनी में यदि आप पैसा कमाना चाहते हो तो सबसे पहले आपको यहां पर कंपनी का प्रोडक्ट लेकर जॉइनिंग करनी होती है उसके बाद आप कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर बन जाते हैं और इसी प्रकार यदि आप भी अपने नीचे और लोगों को प्रोडक्ट्स बेचकर ज्वाइन कराते हैं तो कंपनी द्वारा आपको कमीशन के रूप में इनकम दी जाती है दोस्तों किसी भी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में आप अगर अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों को कंपनी में जोड़ना होगा और उनसे भी आगे लोगों को जुड़वाना होगा इससे कंपनी के प्रोडक्ट बिकते रहेंगे और आपकी कमाई होती रहेगी

नेट सर्फ कंपनी से जुड़कर आप चार प्रकार की इनकम कमा सकते हैं|


1. रिटेल प्रॉफिट – दोस्तों कंपनी द्वारा आपकी इनकम 5 परसेंट से लेकर 15 परसेंट तक कमा सकते हैं इसमें आपको रैंक के आधार पर इनकम मिलती है जब आपकी रैंक ई टेलर होती है तब आपको पांच परसेंट की कमाई होती है जब आपकी रैंक प्राइम e-tailer होती है तब आप को 10 परसेंट की इनकम दी जाती है जब आपकी रैंक राइजिंग स्टार e-tailer होती है तो आपको 15 परसेंट की इनकम की जाती है

मान लीजिए आपका 1 महीने में ₹1000000 का बिजनेस हुआ तो यदि आप ही टेलर रैंक पर है तो आपको पांच परसेंट के हिसाब से ₹50000 की इनकम होगी। इसी तरह बाकी 2 लेवल का उनके प्रतिशत के आधार पर वितरण होता है।


2. वेलकम बोनस – दोस्तों यह इनकम केवल प्राइमरी ई टेलर रैंक वाले व्यक्तियों को दी जाती है और यदि वे 30 दिन के अंदर ₹10000 का बिजनेस कर देते हैं तभी उनको यह इनका मिलती है|


3. रिटेलर बोनस – दोस्तो यह इनकम आपको 10 से 15% तक दी जाती है 

यदि आपने 0 से लेकर ₹4999 का रिटेल बिजनेस किया तो कंपनी द्वारा आपको 10 परसेंट का प्रॉफिट दिया जाता है

यदि आपने 5000 से 10000 रुपए तक का रिटेल बिजनेस किया तो कंपनी द्वारा आपको 12 परसेंट का रिटेल प्रॉफिट दिया जाता है

यदि आप ₹10000 से अधिक का रिटेल बिजनेस करते हैं तो कंपनी द्वारा आपको 15 परसेंट तक का रिटेल प्रॉफिट दिया जाता है।


4. सुपरट्रैक बोनस – दोस्तो यह बोनस भी कंपनी आपको आपके लेवल के आधार पर देती है मान लीजिए आप ₹20000 का रिटेल बिजनेस करते हैं तो कंपनी आपको ₹2000 का प्रॉफिट और ₹500 सुपर ट्रेक बोनस के रूप में देती है

इसमें लेवल्स R1 से लेकर R6 तक होती है यदि आप ₹85000 का रिटेल बिजनेस करते हैं तो कंपनी द्वारा आपको 4200 का रिटेल प्रॉफिट 8500 का वेलकम बोनस 3850 रुपए का रिटेल बोनस और ₹4000 का सुपर ट्रेक बोनस यानी आपको कंपनी द्वारा कुल ₹20600 की कमाई होगी।


यह भी पढ़े –


DMPL Business Plan Kya Hai

Awpl Business plan

Netsurf ज्वाइन करे या नही ?

दोस्तों हर बार की तरह मेरी यही आपको सलाह है कि यदि आपका एक अच्छा नेटवर्क अर्थात आपकी अच्छी जानकारी या फिर आपके काफी अच्छे मित्र और रिश्तेदार है जो आपकी बातें मानते हैं तो आप इस क्षेत्र में आ सकते हैं और अपना करियर बना सकते हैं लेकिन आपके मित्र और रिश्तेदार बहुत कम है और जो है वह भी आपकी बातें नहीं मानते हैं तो आप इस बिजनेस में नहीं आए क्योंकि यह बिजनेस दूसरों पर ही टिका हुआ है जब तक आप के नीचे लोग नहीं आएंगे तब तक आप पैसा नहीं कमा पाएंगे।


यदि आप स्टूडेंट हैं और अपनी पढ़ाई करते करते इस बिजनेस को करने की सोच रहे हैं तो भी मेरी आपको यही सलाह होगी कि आप इस बिजनेस को ज्वाइन करने से पहले अपने मित्रों से भी बात कर लेगी क्या वह भी आपके साथ इस बिजनेस में आ सकते हैं तभी आप इस बिजनेस को करें।


मित्रों आज मैंने आपको Netsurf क्या है इन हिंदी में बताया तथा Netsurf business plan in Hindi के बारे में भी जानकारी दी कैसा लगा आपको आपके मन में कोई भी प्रश्न हो तो आप नीचे कमेंट करके मुझे जरूर बताएं और यह आर्टिकल आपको कैसा लगा इसके बारे में भी आप कमेंट में जरूर लिखें और यदि यह लेख आपको अच्छा लगा है तो अपने मित्रो के साथ इस लेख को जरूर से जरूर शेयर करें। आशा करता हूं मेरे द्वारा दी गई जानकारी से आप खुश हुए होंगे मिलते है अगले लेख में

Rate this post
Updated: March 11, 2023 — 4:02 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *