मी नेटवर्क क्या है । Me Network Business Plan in Hindi

 हेलो दोस्तो आज मैं आपको एक नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस प्लान के बारे में बताने वाला हूं जिससे आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं

यदि आप इंटरनेट पर Me Network Kya Hai या फिर Me Network Business Plan in Hindi सर्च करते हो और इस कंपनी के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं आज मैं आपको भी नेटवर्क कंपनी के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं इसके बाद आपको अन्य कोई दूसरा लेख पढ़ने की आवश्यकता नहीं होगी।


दोस्तों मैं आप सभी को बता देता हूं नेटवर्क मार्केटिंग आखिर क्या होता है नेटवर्क मार्केटिंग एक ऐसा बिजनेस होता है जिसमें आप कंपनी के प्रोडक्ट्स टीम बनाकर बेचते हैं यह काम आप पार्ट टाइम भी कर सकते हैं इस काम को करने का कोई भी टाइम नहीं होता इसमें आप स्वयं के मालिक खुद होते हैं हम सभी जानते हैं कि आजकल नौकरियां मिलना बहुत कठिन हो गया है ऐसे हमें में नेटवर्क मार्केटिंग बहुत से लोगों को आर्थिक स्थिति से मजबूत बनाया है 

तो चलिए जानते हैं ऐसे ही एक नेटवर्क मार्केटिंग प्लान के बारे में जिसका नाम है Me Network


मी नेटवर्क क्या है । Me Network Business Plan in Hindi



Me Network Kya Hai ?


दोस्तो यह कंपनी एक भारत की नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है Me Network का पूरा नाम Moem Network Private Limited है।

Me Network कंपनी के दो डायरेक्टर है कोमल चौहान तथा सुमित कुमार। इस कंपनी का ऑफिस उत्तराखंड के देहरादून शहर में है। मित्रों आप सभी को बता दूं सुमित कुमार जी का यूट्यूब चैनल है एमएलएम गुरुजी के नाम से उनके चैनल में अच्छे खासे सब्सक्राइवर्स भी है। 

दोस्तों इस कंपनी में पैसा कमाने के दो ही तरीके हैं एक कंपनी के प्रोडक्ट बेचकर दूसरा अन्य लोगों को जोड़कर कंपनी में आप तभी अधिक से अधिक पैसा कमा पाएंगे जब आप इसमें अधिक से अधिक लोगों को जोड़ेंगे।


Me Network Products in Hindi


Me Network कंपनी में अभी इतने अधिक प्रोडक्ट्स नहीं है यहां पर फिलहाल फूड प्रोडक्ट्स ही है कम्पनी के प्रोडक्ट्स को आप उनकी मार्केट प्राइस पर बेचकर अच्छा खासा कमीशन कमा सकते है इसके लिए आपको कंपनी से पहले जुड़ना होगा तभी आप यहां से पैसे कमा सकते है।


Me Network Joining Amount

मित्रों इस कंपनी में जुड़ने के लिए आपको 1 हजार रुपए के प्रोडक्ट्स खरीदने होते है तभी आप कंपनी के एक लीगल मेंबर बन पाते है।


Me Network Business Plan in Hindi

Me Network कंपनी मैं भी अन्य नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों की तरह ही आपको लोगों को ज्वाइन कराना होगा और उनसे प्रोडक्ट खरीदवाकर आगे भी उनसे भी यही काम करवाना होगा इस तरह जैसे ही आप किसी व्यक्ति को ज्वाइन करवा कर उससे प्रोडक्ट खरीदवा कर आईडी एक्टिवेट करवाते हैं तो आपको कंपनी द्वारा कमीशन दिया जाता है जितनी बड़ी आपकी टीम होगी उतना ही ज्यादा आपकी इनकम होगी यही नेटवर्क मार्केटिंग में पैसा कमाने का सबसे बड़ा सूत्र है तो आइए जानते है इस कम्पनी के इनकम प्लांस के बारे में 


मी नेटवर्क कंपनी से जुड़कर आप 8 तरह की इनकम कमा सकते है

Direct Bonus 30%

Level Bonus 1%

Self Team Bonus 1%

Autopool Bonus 1%

Royalty Bonus 4%

Super 10 Bonus 1%

Club Bonus 4%

Investor Bonus 1%


1. Direct Bonus 30% – मित्रों मी नेटवर्क कंपनी में जब आप किसी व्यक्ति को ज्वाइन कर आते हैं तो वह आपका डायरेक्ट मेंबर होता है शुरुआत में जब आप तीन व्यक्तियों की डायरेक्ट जॉइनिंग करवाओगे तब आपको 1000 का 30 परसेंट यानी ₹300 की इनकम होगी इसके बाद आप को प्रत्येक व्यक्ति से भी 30 परसेंट की इनकम होगी जैसे 3 व्यक्तियों की जोइनिंग के बाद आपने 5 और लोगो की जोइनिंग कराई तो आपको 5000 का 30% यानी 1500 रुपए की इनकम होगी।


2. Level Bonus 1% – मित्रो कंपनी द्वारा यह इनकम आपको 20 लेवल तक दी जाती है यह एक परसेंट होती है जैसे मान लीजिए आपने 10 लोगों की जॉइनिंग कराई तो आपको 100 रुपए की इनकम होगी और यही नहीं इसके बाद दूसरे लेवल में यदि आपके द्वारा जोड़े गए व्यक्ति द्वारा कोई भी व्यक्ति ज्वाइन होता है तो भी आपको एक परसेंट इनकम मिलती रहेगी और यही नहीं यह इनकम आपको 20 लेवल तक मिलती रहेगी।


3. Self Team Bonus 1% – यह इनकम आपको कंपनी द्वारा 1% 10 लेवल तक दिया जाता है जब भी आप अपनी टीम में चार लोग ज्वाइन करते हैं तो आपको एक परसेंट के हिसाब से ₹40 की इनकम होगी इसके बाद यदि 4 लोगों के नीचे भी और 4 लोग आते हैं तो भी आपको ₹40 की इनकम होगी इसी तरह 10 लेवल तक आपको एक परसेंट इनकम मिलती रहेगी।


4. Autopool Bonus 1% – मित्रों यह इनकम आपको कंपनी द्वारा 10 लेवल तक मिलती है और यह इनकम ऑटोमेटिक होती है जैसे ही आप अपने नीचे तीन लोग ज्वाइन कर आओगे तो आपको ₹30 की इनकम हो जाएगी और उन 3 लोगों के नीचे भी और तीन-तीन लोग जोड़ते हैं तो आपको कुल ₹90 की इनकम हो जाएगी।


5. Royalty Bonus 4% – मित्रों इस इनकम को लेने के लिए आपके हर सप्ताह 25 जोइनिंग होना अनिवार्य होता है तभी कंपनी द्वारा आपको चार पर्सेंट रोयल्टी बोनस दिया जाता है।


6. क्लब बोनस 4% – इस इनकम को लेने के लिए आपके सप्ताह में 10 जोइनिंग होना अनिवार्य है तभी आप कंपनी द्वारा क्लब बोनस का फायदा उठा सकते हैं।


7. Super 10 Bonus 1% – मित्रों यह इनकम कंपनी द्वारा सिर्फ टॉप 10 लोगों को दी जाती है जो लोग कंपनी में सबसे ज्यादा जॉइनिंग करवाते हैं कंपनी उन्हें अपने पूरे टर्नओवर का 1 परसेंट भाग देती है।


8. इन्वेस्टर बोनस 1% – दोस्तों इस कंपनी में इन्वेस्ट करने का भी ऑप्शन है यदि आप कंपनी में इन्वेस्ट करते तो कंपनी द्वारा आपको एक परसेंट रिटर्न जिंदगी भर मिलता रहता है।


तो दोस्तो आज मैंने आपको Me Network कंपनी की 8 इनकम के बारे में बताया कैसा लगा आपको कमेंट में जरूर बताइएगा


Me Network Real or Fake ?

जी नहीं दोस्तों यह कंपनी फेक नहीं है यह एक भारतीय नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जो कि एमसीए रजिस्टर्ड भी है।


Me Network जॉइन करे या नही ?


मित्रों हर बार की तरह मेरी आपको यही सलाह होगी की यदि आपके बहुत सारे दोस्त और रिश्तेदार है जो कि आपकी बातें मानते हैं तभी आप कोई भी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी ज्वाइन करें यानी आपका बहुत अच्छा नेटवर्क है लेकिन अगर आपके दोस्त और रिश्तेदार बहुत कम है और लोगों से आपकी बात हुए काफी दिन हो गए हैं इसलिए आपको ऐसा लगता है कि यदि वे आपके साथ कंपनी में नहीं जुड़ने वाले हैं तो इस बारे में आप पहले सोच लें उसके बाद ही कंपनी ज्वाइन करें नहीं तो आपका समय और पैसा दोनों ही बर्बाद होगा।


मित्रों आज हम सबने मिलकर जाना Me Network Kya Hai और Me Network Business Plan in हिंदी में जाना आशा करता हू की आपको यह लेख पढ़कर इस कंपनी के बारे में सारी जानकारी प्राप्त हो गई होगी यदि आपके मन में किसी भी तरह का सवाल है तो आप कमेंट करके जरूर पूछें या आप मुझसे कॉन्टैक भी कर सकते है।

 तो मिलते है अगले लेख में तो आप अपना ध्यान रखे और खुश रहिए❤️

Rate this post
Updated: March 13, 2023 — 6:28 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *